UP TGT PGT Admit Card 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन आयोग द्वारा टीजीटी और पीजीटी के 4163 पदों पर नियुक्ति हेतु आवेदन प्रस्तुत किया गया जिसके अंतर्गत विद्यार्थियों द्वारा आवेदन किए गए हैं। यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती की आवेदन प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है अब विद्यार्थी प्रवेश पत्र का इंतजार कर रहे हैं जिसमें यह प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट द्वारा उपलब्ध कराए जाएगा जिससे आप ऑनलाइन माध्यम से अपने आवेदन पत्र और जन्मतिथि के विवरण से डाउनलोड कर सकते हैं। सभी विद्यार्थी जो कि अपने UP TGT PGT Admit Card को डाउनलोड करने हेतु हमारे लेख पर आए हैं उनके लिए यह पेज महत्वपूर्ण हो सकता है जिसकी सहायता से आप अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर पाएंगे |

UP TGT PGT Admit Card 2022

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन आयोग द्वारा विद्यार्थियों के लिए सरकारी स्कूलों में शिक्षक के पदों को भरने हेतु आवेदन प्रक्रिया को आयोजित किया जा रहा है जिसके अंतर्गत पीजीटी शिक्षक के 3539 और पीजीटी शिक्षक के कुल 624 रिक्त पद जारी किए गए हैं जिसके अंतर्गत विद्यार्थी अपनी योग्यता के आधार पर आवेदन कर चुके हैं अब विद्यार्थियों को प्रवेश पत्र का इंतजार है जो की आधिकारिक वेबसाइट द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा जिसे आप सभी दिसंबर 2022 के अंत में डाउनलोड कर सकते हैं जिसके आधार पर आप परीक्षा में बैठकर परीक्षा नियुक्ति का अवसर ले पाएंगे।

यूपी टीजीटी पीजीटी प्रवेश पत्र जारी तिथि

उत्तर प्रदेश माध्यमिक सेवा चयन आयोग द्वारा टीजीटी पीजीटी शिक्षकों के पदों पर नियुक्ति करने हेतु आवेदन प्रक्रिया आयोजित की गई जो कि पूर्ण की गई है अभ्यर्थी परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं जिसके लिए प्रवेश पत्र उपलब्ध कराए जाने वाला है जिसे विद्यार्थी ऑनलाइन माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर दिसंबर 2022 के अंत में उपलब्ध कराया जाएगा जिसके लिए विद्यार्थी थोड़ा इंतजार करें और आधिकारिक वेबसाइट पर कड़ी नजर रखें आप अपने UP TGT PGT Admit Card को पंजीकरण संख्या और जन्मतिथि की सहायता से डाउनलोड कर सकते हैं।

Bihar Board Practical Admit Card 2023: बिहार बोर्ड ने जारी कर दिए एडमिट कार्ड

CTET December Admit Card 2022: इस दिन से CTET की परीक्षा होगी शुरू, यहाँ देखें Admit Card

उत्तर प्रदेश टीजीटी पीजीटी परीक्षा तिथि 2022

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा आयोजन किया जाने वाला है जिसके लिए विद्यार्थियों को प्रवेश पत्र का इंतजार प्रवेश पत्र उपलब्ध हो जाने पर विद्यार्थी अपनी परीक्षा को दिसंबर 2022 से लेकर जनवरी 2023 तक पूर्ण कर सकते हैं। यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी जिसमें विद्यार्थियों के लिए परीक्षा केंद्र पर जाकर परीक्षा पूरी करनी होगी।

How to Download UP TGT PGT Admit Card 2022?

  • उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होम पेज पर “UP TGT PGT Admit Card 2022” के विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आप प्रवेश पत्र डाउनलोड करने हेतु मांगा गया विवरण दर्ज करें।
  • सबमिट करते ही प्रवेश पत्र का पेज प्रदर्शित हो जाएगा, जिसमें आप जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रवेश पत्र जारी होने के बाद क्या होगा?

विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं जिसमें विद्यार्थियों के लिए परीक्षा से जुड़ी जानकारी होगी। परीक्षा से जुड़ी जानकारी जिसका मतलब आप परीक्षा तिथि परीक्षा केंद्र और परीक्षा समय विवरण को प्रवेश पत्र के माध्यम से ले सकते हैं। आपकी परीक्षा का आयोजन राज्य के 75 जिलों के हजारों परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा जिसके आधार पर विद्यार्थियों के लिए अपने परीक्षा केंद्र की जानकारी हेतु UP TGT PGT Admit Card महत्वपूर्ण होगा जिसे आप ऑनलाइन माध्यम से डाउनलोड करने के पश्चात निम्न जानकारी ले पाएंगे।

उत्तर प्रदेश शिक्षा बोर्ड चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट क्या है?

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट यह है-
www.upsessb.org

छात्रों का प्रवेश पत्र कब जारी किया जाएगा?

यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती प्रवेश पत्र दिसंबर 2022 के अंत में उपलब्ध होगा।

यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती परीक्षा का आयोजन कब से होगा?

यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती परीक्षा का आयोजन दिसंबर से जनवरी 2023 तक किया जाने वाला है