RRB NTPC CBT 2 Result: जैसे कि हम आपको बताना चाहेंगे कि एनटीपीसी सीबीटी सेकेंड के लिए परीक्षा में सुधार की क्रिया जारी कर दी गई है। जिसके लिए आवेदक अपना एडमिट कार्ड परिषद से 4 दिन पहले डाउनलोड कर सकते हैं। जैसे कि हम जानते हैं कि एनटीपीसी सीवीटी फर्स्ट सभी 7 चरणों के लिए सफलतापूर्वक आयोजित करने के बाद अथॉरिटी ने RRB NTPC CBT 2 Result सेकेंड के लिए परीक्षा में सुधार का कार्यक्रम जारी किया है। और नोटिस जारी किया गया है कि वेतन स्तर 6 के लिए सीबीटी स्टेज 2nd की परीक्षा को अब मई 2022 में आयोजित किया जाएगा। हालांकि अभी तक परीक्षा का ऐलान नहीं किया गया है।

जबकि दूसरी ओर सीवीटी सेकंड के लिए अन्य के लिए वेतन स्तर उचित अंतराल के बाद आयोजित किया जाएगा। और ई कॉल लेटर डाउनलोड करने की सुविधा परीक्षा की तिथि से 4 दिन पहले ही जारी की जाएगी। इसका मतलब यह हुआ कि उम्मीदवार अपना RRB NTPC CBT 2 Result। जो भी उम्मीदवार इसे प्राप्त करना चाहते हैं उन आवेदकों को इसे प्राप्त करने के लिए लॉगिन डिटेल प्रदान करना होगा। और हम आपको बताना चाहेंगे कि रेलवे बोर्ड से व्यक्तिगत रूप से किसी भी आवेदक को डाक के माध्यम से या फिर किसी भी अन्य माध्यम से नहीं भेजता है।

आवेदक को वैध लॉगइन रिटेल का उपयोग करके आधारित वेबसाइट से RRB NTPC CBT 2 Result हॉल टिकट 2021 सीबीटी सेकंड डाउनलोड करना आवश्यक है। तथा सीबीटी सेकेंड के लिए आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड केवल सीबीटी फर्स्ट के पास करने वाले उम्मीदवारों को ही दिया जाएगा।

RRB NTPC CBT 2 Result – Overview

देश भारत
इंतिहान एनटीपीसी सीबीटी -2 (गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियां कंप्यूटर आधारित टेस्ट – 2)
परीक्षा संचालन निकाय रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी)
रिक्ति 35,281
पदों गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियाँ
प्रवेश पत्र तिथि घोषित किए जाने हेतु
परीक्षा तिथि 09 और 10 मई 2022
परीक्षा मोड कंप्यूटर आधारित टेस्ट
चयन प्रक्रिया CBT-1, CBT-2, स्किल टेस्ट, दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल टेस्ट
आधिकारिक वेबसाइट rrbcgd.gov.in

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 रिजल्ट सेकंड एडमिट कार्ड को ऑनलाइन डाउनलोड करने की प्रक्रिया (Process to Download RRB NTPC CBT 2 Result Online)

जैसे कि हम आपको बताना चाहेंगे कि RRB NTPC CBT 2 Admit Card सेकेंड के लिए एडमिट कार्ड केवल ऑनलाइन की प्रक्रिया के माध्यम से जारी किया जाना है। जिसके लिए उम्मीदवार ऐसे आधार एक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। जो भी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं बे नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें जिससे वह इस प्रक्रिया के द्वारा अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

RRB Group D Admit Card

RRB Group D Exam Date Admit Card

RRB NTPC CBT 1 Score Date

RRB NTPC CBT 2 Admit Card

पेपर का पैटर्न (Paper Pattern)

जैसे कि हम आपको बताना चाहेंगे कि सीवीटी सेकंड की परीक्षा में 120 प्रश्न आएंगे। जिन को हल करने की की अवधि 90 मिनट की होगी, जैसे कि हम जानते हैं कि पेपर को तीन खंडों में विभाजित किया जाएगा जिनमें से सामान्य जागरूकता के 20 प्रश्न पूछे जाएंगे गणित के 35 प्रश्न और सामान्य बुद्धि और तर्क के 35 प्रश्न से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। और इस पेपर में माइनस मार्किंग भी की जाएगी। जिसमें की गलत उत्तर के लिए १/३ अंक काटे जाएंगे। जिसमें कि प्रश्न वस्तुनिष्ठ टाइप के पूछे जाएंगे जिसमें बहुविकल्पीय विकल्प मौजूद होंगे

  • RRB NTPC CBT 2 Result डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को सर्वप्रथम भारतीय रेलवे विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • रेलवे वेबसाइट पर जाने के बाद आपको क्षेत्रीय वेबसाइट को चुनना होगा जहां से आप ने आवेदन किया था और यह रेल मंत्रालय टैब के तहत उपलब्ध होगा।
  • इतनी प्रक्रिया के बाद अब आपको आरआरबी का चयन करना होगा। उम्मीदवार उस आरआरबी का चयन करना होगा जिसके लिए उसने आवेदन किया है।
  • आज आपको आरआरबी की लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको वेबसाइट के होम पेज पर आपको हॉल टिकट डाउनलोड करने की लिंक आसानी से मिल जाएगी जिस पर आप को क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको ट्रेडिशनल दर्ज करना होगा आप जैसे ही आप लिंक पर क्लिक करते हैं आपको एक और नया भेज भेज दिया जाएगा जिस पर आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड को दर्ज करना होगा इसके बाद आपको सबमिट कर देना होगा।
  • • सबमिट करने के बाद अब आपकी स्क्रीन पर एडमिट कार्ड आ जाएगा जिसे आप डाउनलोड कर ले और इसका प्रिंट आउट निकाल ले और इस फाइल को डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट निकाल ले इतनी प्रक्रिया के द्वारा आपका RRB NTPC CBT 2 Admit Card डाउनलोड हो जाएगा।
Join Telegram Join Now
UIET Home Page Visit

RRB NTPC CBT 2 Result – FAQs

RRB NTPC CBT 2 Result क्या आप जानते हैं आरआरबी एनटीपीसी सेकंड की परीक्षा में आवेदन करने के लिए महिलाएं भी आवेदन कर सकती हैं?

जी हां RRB NTPC CBT 2 Result की परीक्षा में महिलाएं भी आवेदन कर सकती हैं।