Namo Tablet Yojana 2022: जैसा कि आप सब जानते ही होंगे कि हमारे देश में छात्रों के हित के लिए केंद्र सरकार के द्वारा और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा कई नई नई योजना का शुभारंभ होता रहता है उसी प्रकार से आज हम बात करने वाले हैं श्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाई गई छात्रों के हित के लिए एक नई योजना नमो टेबलेट योजना 2022, Namo Tablet Yojana के लिए कौन कौन आवेदन कर सकता है इसके लिए कितनी उम्र चाहिए पड़ेगी इसके लिए क्या क्वालिफिकेशन होनी चाहिए सभी पात्रता मानदंड और आवेदन कैसे करें पूरी प्रक्रिया प्राप्त करने के लिए हमारे लेख को चरण द चरण अंत तक अवश्य पढ़ें।

प्रधानमंत्री नमो टेबलेट योजना 2022 का शुभारंभ हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया गया है इस योजना का शुभारंभ 17 जुलाई 2017 को किया गया था। इस योजना का मुख्य उद्देश्य सभी महाविद्यालय के विद्यार्थियों को निशुल्क टेबलेट प्रदान करना है। आप सब जानते ही होंगे कि इस कोरोनावायरस के समय में ऑनलाइन शिक्षा का कितना प्रावधान रहा है आजकल सभी छात्रों के हाथ में एक टेबलेट या फोन चाहिए जिसके कारण ऑनलाइन शिक्षा प्राप्त कर पाएंगे इस Namo Tablet Yojana के जरिए हमारे देश के प्रधानमंत्री डिजिटल माध्यम को अनूठा बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

Namo Tablet Yojana 2022 – Overview

योजना का नाम नमो टैबलेट योजना 2022
द्वारा लॉन्च किया गया Hon’ble CM Vijay Rupani Ji
के तहत काम किया गुजरात राज्य सरकार
लाभ निःशुल्क टेबलेट प्रदान करने के लिए
मुख्य उद्देश्य गुजरात राज्य का डिजिटलीकरण
योजना के लाभार्थी गुजरात के छात्र
आधिकारिक लिंक digitalgujarat.gov.in

Namo Tablet Yojana 2022 – Full Details

नमो टेबलेट योजना 2022 की तरफ से सभी महाविद्यालय के विद्यार्थियों को निशुल्क टेबलेट प्रदान की जाएगी। इसी टेबलेट के साथ साथ सभी विद्यार्थियों को ₹1000 की राशि भी प्रदान की जाएगी इस राशि को सभी छात्र अपने टेबलेट में रिचार्ज कराने अच्छी गुणवत्ता के अपर को चलाने के लिए कार्यरत होंगे। इस योजना के जरिए हमारे देश के छात्रों का बहुत लाभ होने वाला है जो छात्र गांव से आते हैं और शहर में शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाते हैं |

अब इस टैबलेट के माध्यम से ऑनलाइन क्लास ज्वाइन कर पाएंगे और अच्छी स्तर की शिक्षा प्राप्त कर पाएंगे नमो टेबलेट योजना का लाभ पाने के लिए सभी छात्रों को इसका ऑनलाइन आवेदन करना होगा इस योजना का ऑनलाइन आवेदन करने के लिए हमने अपने लेख के अंत में पूर्ण प्रक्रिया प्रदान की है इसका ऑनलाइन आवेदन करने के लिए हमारे लेख को अंत तक पढ़े।

Namo Tablet Yojana 2022 – Important Documents

नमो टेबलेट योजना का ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सभी छात्रों को कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों की आवश्यकता होती है आइए जानते हैं कि वह दस्तावेज क्या-क्या है :

  • मूल निवासी प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • वोटर आईडी कार्ड
  • आधार कार्ड
  • 12वीं पास सर्टिफिकेट
  • स्नातक पाठ्यक्रम या पॉलिटेक्निक पाठ्यक्रम में प्रवेश की पुष्टि करने के लिए प्रमाण पत्र
  • गरीबी रेखा के नीचे प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र

Namo Tablet Yojana 2022 – Eligibility Criteria

नमो टेबलेट योजना का लाभ उठाने के लिए आपको कुछ पात्रता मानदंड से गुजरना होगा आपके पास या क्वालिफिकेशन होनी चाहिए :

  1. नमो टेबलेट योजना के लिए किसी भी आवेदक की वार्षिक आय ₹10 हजार से अधिक नहीं होनी चाहिए अगर इस राशि से अधिक वार्षिक आय होगी तो बाय नमो टेबलेट योजना के लिए आवेदन नहीं कर सकता.
  2. नमो टेबलेट योजना को प्राप्त करने के लिए आप एक भारत के निवासी होना चाहिए इस योजना को प्राप्त करने के लिए आप भारत के निवासी होना जरूरी है.
  3. जो भी आगे तक इस योजना के लिए आवेदन करेंगे उन सभी आवेदकों को गरीबी रेखा की श्रेणी के नीचे होना चाहिए गरीबी रेखा के ऊपर श्रेणी वालों के लिए यह योजना नहीं है.
  4. नमो टेबलेट योजना को प्राप्त करने के लिए आपको किसी भी विद्यालय से 12वीं पास करनी होगी और किसी भी महाविद्यालय में प्रथम वर्ष में एडमिशन लेना होगा तो आपको यह टेबलेट प्रदान की जाएगी।

PM Awas Yojana 2022

Jan Dhan Yojana 2022

PM Ujjwala Yojana 2022

Free Silai Machine Yojana

How to apply for Namo Tablet Yojana 2022

  1. नमो टेबलेट योजना के लिए सबसे पहले सभी विद्यार्थियों को कॉलेज से जुड़े सभी शिक्षकों से बातचीत करके उसका पंजीकरण करना होगा।
  2. सभी संस्थान के संस्थापक द्वारा इस योजना की आधिकारिक वेबसाइट से सभी आवेदकों का एक विवरण किया जाएगा |
  3. सभी आवेदक इस पोर्टल पर अपना जो भी संस्थान की आईडी है उस के माध्यम से इसमें लोगिन कर दें।
  4. इस टाइप के खुलने के बाद जो भी उसमें जरूरी विवरण मांगा जाए उन सब को भूल कर के उस फार्म को समेट कर दें |
  5. संस्थान में इस फॉर्म को भरने के लिए आपको ₹1000 की राशि लगेगी उसको भर दे।
  6. जैसे ही आपकी ₹1000 की राशि भर जाएगी उस भुगतान का मुखिया आपको इस राशि की एक रसीद प्रदान करेगा |
  7. इस रसीद की जो भी तारीख है बाय इस फार्म की आधिकारिक वेबसाइट पर दर्ज की जाएगी।
  8. इन सभी प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद अंत में आपको या टेबलेट प्रदान की जाएगी।
Join Telegram Join Now
UIET Home Page Visit

Namo Tablet Yojana 2022 – FAQs

Namo Tablet Yojana 2022 के लिए आवेदन करने हेतु आधिकारिक वेबसाइट कौन सी है ?

digitalgujarat.gov.in