Bijli Vibagh Bharti 2022: जैसा कि आप सब जानते ही हैं कि हर राज्य में बिजली विभाग की तरफ से कई सारे पद निकलते रहते हैं उसी प्रकार से इस बार भी मध्य प्रदेश राज्य में मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से बिजली विभाग के कई पद निकाले जा रहे हैं जो सभी उम्मीदवार सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं और बिजली विभाग के पद के लिए तैयारी कर रहे हैं हम सबके लिए बहुत बड़ी खबर है। बिजली विभाग 2022 के जारी होने वाले पद के लिए कितनी उम्र चाहिए पड़ेगी कितनी शिक्षण दिया बुता होगी इसके लिए कौन कौन आवेदन कर सकता है |

सभी पात्रता मानदंड और सभी जानकारी जो भी इच्छुक उम्मीदवार प्राप्त करना चाहता है तो आज हम अपना लेख इसी Bijli Vibagh Bharti के पद के लिए लेकर आए हैं जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस पद की पूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहता है तो हमने अपने लेख में पूर्ण जानकारी प्रदान की हुई है सभी इच्छुक उम्मीदवार पूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे लेख को अंत तक पढ़ना होगा।

Bijli Vibagh Bharti 2022 – Overview

परीक्षा का नाम Mp vidhyut bijli vibagh bharti 2022
आयोजक मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण लिमिटेड कंपनी (MPMKVVCL)
वैकेंसी की संख्या 948 पद
आयु सीमा 21 से 40 वर्ष
शैक्षिक योग्यता ग्रेजुएट
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन

Bijli Vibagh Bharti 2022 – Full Details

राज्य मध्यप्रदेश में बिजली विभाग की तरफ से विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड की ओर से कई पदों की अधिसूचना जारी होने वाली है यह सूचना सभी उम्मीदवारों को विधुत विभाग भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट पर देखने को जल्दी मिल जाएगी। विद्युत विभाग की तरफ से मध्यप्रदेश में बिजली विभाग के पद जूनियर इंजीनियर पद की घोषणा कर दी गई है जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहता है उन सभी उम्मीदवारों को जूनियर इंजीनियर बिजली विभाग के पद की अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट पर जल्दी उपलब्ध करा दी जाएगी।

हाल ही में अभी खबर मिली है कि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल के द्वारा बिजली विभाग के पद जूनियर इंजीनियरिंग के 948 पदों की नोटिफिकेशनजल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर मिलने वाली है। ऊर्जा मंत्री एमपीईबी ने भी बिजली विभाग के पद जूनियर इंजीनियर की नोटिफिकेशन जारी करने की घोषणा कर दी है। ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युमन सिंह तोमर अभी भोपाल फेरे के लिए आए थे उन्हें बिजली विभाग में लगातार देखा कि जूनियर इंजीनियरिंग के पदों की कमी आ रही है इसलिए इस हिसाब से यूनियन इन पदों की नोटिफिकेशन जल्दी जारी होने वाली है या प्रदुमन तोमर ने भी घोषणा कर दी है।

Bijli Vibagh Bharti 2022 – Eligiblity Criteria

बिजली विभाग भर्ती 2022 शैक्षणिक योग्यता : बिजली विभाग भर्ती 2022 के लिए जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन सभी के लिए किसी भी विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल आईआईटी ग्रेजुएट पास होना चाहिए। या फिर आईटीआई इलेक्ट्रिशियन और किसी भी विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की डिग्री होना चाहिए।

बिजली विभाग भर्ती 2022 आयु सीमा: मध्य प्रदेश बिजली विभाग की तरफ से सीधा नोटिफिकेशन जारी है कि जो भी मध्य प्रदेश एक सिटी बोर्ड में काम करना चाहता है उन सभी उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 21 और ज्यादा से ज्यादा 40 वर्ष होनी चाहिए अगर किसी भी उम्मीदवार की उम्र 21 से कम या 40 से अधिक होती है तो उस उम्मीदवार को बिजली विभाग में आवेदन करने के लिए नहीं मिलेगा।

Bijli Vibagh Bharti 2022 – Vacancy Details

मध्य प्रदेश बिजली विभाग में जूनियर इंजीनियरिंग की लगातार पदों की कमी को देखते हुए ऊर्जा मंत्री ने जल्द से जल्द बिजली विभाग के जूनियर इंग्लैंड के पदों को भरने की घोषणा की है। मध्य प्रदेश बिजली विभाग की तरफ से जूनियर इंजीनियर की कम से कम 300 पदों को भरने की अधिसूचना जारी कर दी गई है। ऊर्जा सचिव संजय दुबे ने यह घोषणा बुधवार को की थी की बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर के पदों की भर्ती सीधी परीक्षा के द्वारा ही की जाएगी। जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस पद की तैयारी कर रहे हैं उन सभी को 1 महीने के अंदर इस पद की नोटिफिकेशन जारी कर दिए जाएंगे तो सभी इसका ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

SSC MTS Bharti 2022

Nagar Nigam Bharti 2022

Forest Guard Bharti 2022

Home Guard Bharti 2022

How to apply online for Bijli Vibagh Bharti 2022

  1. जो भी योग और इच्छुक उम्मीदवार बिजली विभाग भर्ती 2022 के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन सब को आवेदन करने के लिए सबसे पहले बिजली विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.mppgcl.gov.inपर जाना होगा।
  2. इस लिंक को क्लिक करते ही आपकी स्क्रीन पर एक होम पेज खुल जाएगा उस होम पेज बिजली विभाग रिक्रूमेंट के ऑप्शन को सर्च करें और उस पर क्लिक कर दें।
  3. जैसे ही आप ऐसा ऑप्शन पर क्लिक कर देंगे आपके अगले पेज पर आवेदन फार्म खुल जाएगा।
  4. इस फार्म में आपसे सही महत्वपूर्ण जानकारी मांगी जाएंगी इन सभी जानकारियों को ध्यान पूर्वक पढ़ते हुए पूरा भर दे।
  5. सभी जानकारियों को भरने के बाद आपकी स्क्रीन पर नीचे की तरफ सबमिट का ऑप्शन होगा उस पर क्लिक कर दें।
  6. अब आपका आवेदन सफलतापूर्वक हो गया आप चाहे तो इसे डाउनलोड कर सकते हैं भविष्य में काम आने के लिए इसका एक प्रिंट आउट निकलवा सकते हैं।
Join Telegram Join Now
UIET Home Page Visit

Bijli Vibagh Bharti 2022 – FAQs

Bijli Vibagh Bharti 2022 के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या है ?

बिजली विभाग भर्ती 2022 के लिए जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन सभी के लिए किसी भी विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल आईआईटी ग्रेजुएट पास होना चाहिए। या फिर आईटीआई इलेक्ट्रिशियन और किसी भी विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की डिग्री होना चाहिए।