UP Board Result 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन संपन्न हो चुका है आप सभी छात्रों को UP Board Result का इंतजार है जो कि जल्द ही जारी होने वाला है जिन का मूल्यांकन प्रारंभ हो चुका है जिसका मूल्यांकन 20 मई 2022 तक चलेगा जिसके बाद छात्रों की अंक सूची बनाई जाएगी जो कि मई माह के अंतिम सप्ताह या फिर जून माह के पहले सप्ताह तक आयोजित हो सकता है इसलिए सभी छात्र इंतजार करें आपका रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा |

जिससे आप आधिकारिक वेबसाइट द्वारा डाउनलोड एवं देख पाएंगे एवं हमारे इस पेज पर आपको रिजल्ट की डायरेक्ट लिंक प्रदान की जाए जिससे आप बिना किसी परेशानी के अपने रिजल्ट की जांच कर पाएंगे। सभी छात्रों को बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षा बोर्ड एशिया का सबसे बड़ा शिक्षा बोर्ड है जिसमें पहली बार अंग्रेजी का पेपर लीक हुआ है जिसके लिए आधिकारिक वेबसाइट द्वारा इसकी परीक्षा फिर से संपन्न कराई गई है जो कि 14 अप्रैल को 24 जिलों में जारी की गई थी जिसमें सभी छात्रों को अंग्रेजी विषय की दोबारा से परीक्षा देनी पड़ी इसके पश्चात रिजल्ट में देरी हो रही है।

उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाती है जिसमें विद्यार्थियों द्वारा भाग भी लिया जाता है | लेकिन इस बार यह परीक्षा कोरोनावायरस कारण स्थगित की गई एवं इसे देरी से संपन्न कराया गया जिसके बाद से परीक्षा में देरी की वजह से सभी छात्रों को अपने रिजल्ट में भी देरी का सामना करना पड़ रहा है लेकिन जल्द ही रिजल्ट जारी किया जाएगा अगर आप भी हो जल्दी से मेरे समस्त जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस पेज को अंत तक पढ़े जिसमें उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं और कक्षा 12वीं के रिजल्ट की समस्त जानकारी प्रदान की जाएगी।

MP Board Result 2022

MP Board Class 10th Result

UP Board Result 2022

Forest Guard Bharti 2022

UP Board Result 2022 – Overview

देश भारत
राज्य Uttar Pradesh
संगठन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद
परीक्षा 10वीं और 12वीं
परीक्षा तिथि 24 मार्च 2022 से 11 अप्रैल 2022 (दसवीं कक्षा)
24 मार्च 2022 से 20 अप्रैल 2022 (बारहवीं कक्षा)
परिणाम दिनांक मई 2022
परिणाम स्थिति घोषित किए जाने हेतु
आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in

उत्तर प्रदेश शिक्षा बोर्ड का रिजल्ट कब तक जारी किया जाएगा

UP Board Result 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन संपन्न किया जा चुका है जिसका रिजल्ट आना बाकी है जिसके लिए छात्र इंतजार कर रहे हैं लेकिन सभी छात्रों को बता दें कि परीक्षा में देरी एवं परीक्षा लीक हो जाने के कारण अंग्रेजी परीक्षक दोबारा से संपन्न कराई गई जिसके कारण मूल्यांकन में देरी हो रही है लेकिन छात्रों को बता दें कि सभी छात्रों का मूल्यांकन 20 मई तक पूरा हो जाएगा जिसके बाद सभी छात्रों का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर मई माह के अंतिम सप्ताह या फिर जून माह के पहले सप्ताह तक आयोजित होने की संभावना है जिसे छात्राएं अधिकारी वेबसाइट पर डाउनलोड कर पाएंगे।

Details Printed on UP Board Result 2022

  1. उत्तर प्रदेश परीक्षा बोर्ड का नाम
  2. छात्र का नाम
  3. छात्र के माता,पिता का नाम
  4. जन्मतिथि
  5. छात्र के हस्ताक्षर एवं पासपोर्ट साइज फोटो
  6. संस्था कोड
  7. एग्जामिनेशन कंट्रोलर के हस्ताक्षर
  8. विषय एवं उनमें प्राप्तांक
  9. परीक्षा कोड
  10. विषय कोड
  11. छात्र का रोल नंबर

How To Download UP Board Result 2022

UP Board Result 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जांचने हेतु नीचे दी गई प्रक्रिया का पालन करें:-

  • रिजल्ट जांचने हेतु छात्र सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
up-board-result
  • छात्र अपनी कक्षा अनुसार कक्षा 10वीं या 12वीं रिजल्ट 2022 की लिंक पर क्लिक करें।
up-board-result
  • नया लॉगइन पेज प्रदर्शित होगा जिसमें अपना आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि दर्ज करें।
  • सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।
  • सबमिट करने के बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।
Join Telegram Join Now
UIET Home Page Visit

UP Board Result 2022 – FAQs

Q1. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड क्या है?

Ans. UP Board Result 2022 द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन किया जाता है जिसमें समस्त छात्रों द्वारा परीक्षा दी जाती है।

Q2. एशिया का सबसे बड़ा शिक्षा बोर्ड कौन सा है?

Ans. एशिया का सबसे बड़ा शिक्षा बोर्ड उत्तर प्रदेश शिक्षा बोर्ड है।

Q4. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट क्या है?

Ans. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अधिकारी वेबसाइट यह है – upmsp.edu.in

Q3. छात्रों को अपना रिजल्ट डाउनलोड करने हेतु कौन सा दस्तावेज होना आवश्यक है?

Ans. खेसारी डाउनलोड करने हेतु प्रवेश पत्र का होना आवश्यक है जिसमें छात्र आवेदन क्रमांक एवं जन्मतिथि होती है जिसकी मदद से रिजल्ट डाउनलोड होता है।